खेल

ICC Cricket World Cup: भारत अफगानिस्तान के खिलाफ ‘सपाट’ कोटला में एनआरआर बढ़ाने की उम्मीद कर सकता है

नई दिल्ली (ICC Cricket World Cup): एकदम साफ-सुथरे स्टैंड, चमकती एलईडी फ्लडलाइट और बीच का चौराहा जो हरे-भरे आउटफील्ड से बमुश्किल अलग है- अरुण जेटली स्टेडियम, जिसे पहले फिरोजशाह कोटला के नाम से जाना जाता था, अपने अतीत से अलग है। श्रीलंकाई टीम के सलाहकार के रूप में

Whatsapp Channel
Telegram channel

महेला जयवर्धने ने अपनी टीम के विश्व कप के पहले मैच से दो दिन पहले प्रस्तावित पिचों की गुणवत्ता के लिए ग्राउंडस्टाफ की प्रशंसा की । जल्द ही, दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी कोच एरिक सिमंस सेंटर स्क्वायर पर आये। 2015 तक कई वर्षों तक, दिल्ली कैपिटल्स (पूर्व में दिल्ली डेयरडेविल्स) के कोच के रूप में, हड्डी सूखी सतह प्रदान करने के लिए उनका यहां क्यूरेटर के साथ टकराव होता रहा है। शाम के अभ्यास सत्र के दौरान शिविर में बुदबुदाहट थी, “यह वह कोटला नहीं है जिसके हम आदी हैं।”

आईसीसी ‘प्रोटोकॉल’ ने क्यूरेटरों से स्पिनरों पर निर्भरता कम करने के लिए यथासंभव अधिक घास बनाए रखने को कहा है। इसका मतलब है कि जयवर्धने को दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए काफी होमवर्क करना होगा, जिसमें कैगिसो रबाडा , लुंगी एनगिडी , गेराल्ड कोएत्ज़ी और मार्को जानसन का जीवंत तेज आक्रमण है। यदि पिछले दो दिनों के प्रशिक्षण सत्रों को ध्यान में रखा जाए, तो शनिवार को गेंद के उड़ने की उम्मीद की जा सकती है।

ऐसा कहने के बाद, यहां क्यूरेटर को 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के मैच के लिए इसे डायल करना पड़ सकता है। मध्य पिच को भारत के खेल के लिए आरक्षित किया गया है और भारी घास के आवरण के नीचे रखा गया है। भारतीय टीम प्रबंधन ने एक अभियान की योजना बनाई है और विश्व कप के दौरान सभी स्थानों पर अपने विरोधियों के अनुसार अलग-अलग पिचों की उम्मीद कर रहा है। जहां वे चेन्नई और लखनऊ में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टर्नर मैच पसंद करते हैं, वहीं टीम अफगानिस्तान जैसी निचली रैंकिंग वाली टीमों के खिलाफ उच्च स्कोरिंग गेम खेलने की इच्छुक है।

See also  क्रिकेट के बारे में 15 मजेदार तथ्य (Fun Facts About Cricket)

“अफगानिस्तान की टीम में राशिद खान , मुजीब उर रहमान, नूर अहमद और मोहम्मद नबी जैसे कुछ चतुर स्पिनर हैं। अगर भारत इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टर्नर पर खेल रहा है, तो वे उच्च स्कोरिंग खेल नहीं होंगे। भारत अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेगा। अफगानिस्तान और नीदरलैंड जैसी टीमों के खिलाफ नेट रन रेट। वे ऐसे खेलों के लिए बिल्कुल सपाट ट्रैक पसंद करेंगे। दिल्ली में खेल ऐसा ही होना चाहिए, “टीम के एक करीबी सूत्र ने टीओआई को बताया।

Whatsapp Channel
Telegram channel

Sachin Kushwaha

सचिन एक अनुभवी पत्रकार हैं और उन्हें सच्चाई को उजागर करने और नवीनतम समाचार पाठकों तक पहुंचाने का जुनून है। indianbreaking.com के पीछे प्रेरक शक्ति के रूप में, सचिन सटीक, निष्पक्ष और विचारोत्तेजक समाचार लेख देने के लिए समर्पित हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button