खेल

भारतीय टीम के ये तीन खिलाड़ी न्यूजीलैंड के लिए हो सकते हैं घातक | India vs New Zealand, 1st Semi-Final Match

World Cup 2023 Semi-Final: क्या यह घर आ रहा है? भारतीय कप्तान Rohit Sharma महान एमएस धोनी का अनुकरण करने से दो जीत दूर हैं, जिन्होंने 2011 में वानखेड़े स्टेडियम में India vs New Zealand की दूसरी ICC World Cup खिताब जीत का सूत्रधार बनाया था। 2011 World Cup के लिए भारतीय थिंक टैंक द्वारा नजरअंदाज किए गए, रोहित के पास मोचन का मौका है।

Whatsapp Channel
Telegram channel

मेन इन ब्लू के करिश्माई नेता धोनी एंड कंपनी के अपने पिछवाड़े में जीत के बाद India vs New Zealand को पहला विश्व कप खिताब दिला सकते हैं। नौ मैचों में अजेय, ऊंची उड़ान वाली टीम इंडिया बुधवार को वानखेड़े में ICC World Cup के पहले Semi Final में केन विलियमसन की New Zealand के साथ अपनी प्रतिद्वंद्विता फिर से शुरू करेगी।

इन वर्षों में, टीम इंडिया ने विश्व कप क्रिकेट में अविस्मरणीय उतार-चढ़ाव देखे हैं। 50 ओवर के 2019 संस्करण में, यह ’45 मिनट का खराब क्रिकेट’ था जिसने Virat kohli And Company को ICC World Cup से बाहर कर दिया। 

पसंदीदा कहे जाने वाले India vs New Zealand का नॉकआउट चरण में उत्साह खत्म हो गया क्योंकि मैट हेनरी से प्रेरित न्यूजीलैंड ने ओल्ड ट्रैफर्ड में विश्व कप 2019 के बारिश से प्रभावित Semi Final में कोहली की टीम को हरा दिया। 

जबकि कई लोगों का मानना ​​​​था कि रवींद्र जड़ेजा के शानदार प्रदर्शन के बाद एक रोमांचक रन-चेज़ को पूरा करने के लिए सितारे धोनी के पक्ष में थे, New Zealand ने डेथ ओवरों में वापसी की, जिससे भारत और न्यूजीलैंड के बीच ट्रॉफी का सूखा अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

See also  England v New Zealand: शेन वॉटसन के सिद्धांतों से प्रेरित ऑलराउंडर रचिन रवींद्र से मिलें

Whatsapp Channel
Telegram channel

Sachin Kushwaha

सचिन एक अनुभवी पत्रकार हैं और उन्हें सच्चाई को उजागर करने और नवीनतम समाचार पाठकों तक पहुंचाने का जुनून है। indianbreaking.com के पीछे प्रेरक शक्ति के रूप में, सचिन सटीक, निष्पक्ष और विचारोत्तेजक समाचार लेख देने के लिए समर्पित हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button