खेल

वनडे में कप्तान के तौर पर KL Rahul की उपलब्धियां क्या हैं? – Australian Men’s Cricket Team

India Team Asia Cup Final में श्रीलंका के खिलाफ 8वीं बार Asia Cup Trophy जीती। इसमें रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान दूसरी बार ट्रॉफी जीती। इस बीच, रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या को आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 श्रृंखला से पहले आराम दिया गया है। इसके बाद केएल राहुल को कप्तान नियुक्त किया गया। रवींद्र जडेजा उप-कप्तान के रूप में कार्य करते हैं।

Whatsapp Channel
Telegram channel

India vs Australian First Match: भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतना खराब रिकॉर्ड!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक खेले गए 146 मैचों में से भारत ने 54 मैच जीते हैं और ऑस्ट्रेलिया ने 82 वनडे मैच जीते हैं। 10 मैच बेनतीजा रहे. ऐसे में Australian Men’s Cricket Team के खिलाफ पहले 2 वनडे मैचों के लिए जिस केएल राहुल को कप्तान नियुक्त किया गया है, वह इससे पहले 7 वनडे मैचों के लिए कप्तान रह चुके हैं. इसमें उसे 4 मैचों में जीत और 3 मैचों में हार मिली है.

IND vs AUS: भारतीय टीम में किसकी जगह? क्या रुद्रराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, वाशिंगटन सुंदर इसमें सफल होंगे?

KL Rahul की कप्तानी में वनडे में जीत, हार:

दक्षिण अफ़्रीका – 31 रन से हार – 2022 – पार्ल

दक्षिण अफ़्रीका – 7 विकेट से हार – 2022 – पार्ल

दक्षिण अफ्रीका – 4 रन से हार – 2022 – केप टाउन

जिम्बाब्वे – 10 विकेट से जीत – 2022 – हरारे

जिम्बाब्वे – 5 विकेट से जीता – 2022 – हरारे

जिम्बाब्वे – 13 रन से जीत – 2022 – हरारे

बांग्लादेश – 227 रनों से जीत – 2022 – चैटोग्राम

हाथ में बल्ला थामे भगवान गणेश को दीपदान करते रोहित शर्मा; क्रिकेटर जिन्होंने मनाई विनयगर चतुर्थी!

बांग्लादेश के खिलाफ इसी मैच में ईशान किशन ने रिकॉर्ड 210 रन बनाए थे. इस मैच में रोहित शर्मा के चोट के कारण हटने के बाद KL Rahul ने captain संभाली. इस मैच में इशान किशन ने 131 गेंदों में 210 रन बनाए जिसमें 24 चौके और 10 छक्के शामिल थे.

See also  BAB vs AFG: Mehidy Hasan-Najmul Hossain Shanto के तूफानी शतक! Afghanistan के सामने बांग्लादेश की 335 रनों की पहाड़ी चुनौती

CWC 2023: श्रीलंका ने दिया ट्विस्ट पर ट्विस्ट: सर, ये हैं कप्तान!

KL Rahul वनडे – कप्तान, खिलाड़ी:

कप्तान के तौर पर 7 वनडे मैच खेल चुके केएल राहुल ने 6 पारियों में सिर्फ 115 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. स्ट्राइक रेट सिर्फ 68 का है. इसी तरह बतौर खिलाड़ी 41 वनडे मैच खेल चुके केएल राहुल ने 56 पारियों में सिर्फ 1645 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने सर्वाधिक 112 रन बनाए.

World Cup 2023: क्या सोनामुथा बोचा….शनागा ने कप्तानी छोड़ी?

इसी तरह वह 3 टेस्ट मैचों में कप्तान रहे हैं. इसमें उसने 2 टेस्ट मैच जीते हैं और एक मैच हारा है. इसी स्थिति में वह Australian Men’s Cricket Team के खिलाफ पहले वनडे के जरिए 8वें वनडे में कप्तान के तौर पर मैदान पर उतरेंगे.

Whatsapp Channel
Telegram channel

Sachin Kushwaha

सचिन एक अनुभवी पत्रकार हैं और उन्हें सच्चाई को उजागर करने और नवीनतम समाचार पाठकों तक पहुंचाने का जुनून है। indianbreaking.com के पीछे प्रेरक शक्ति के रूप में, सचिन सटीक, निष्पक्ष और विचारोत्तेजक समाचार लेख देने के लिए समर्पित हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button