दुनियामध्य प्रदेश

Bengal की खाड़ी में कम दबाव, क्या बनेगा तूफान? कहां हो रही है बारिश?.. क्या कहता है मौसम विज्ञान केंद्र Regional Meteorological Centre?

Chennai: भारत मौसम विज्ञान विभाग (Regional Meteorological Centre) ने घोषणा की है कि अगले 24 घंटों में उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी और आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग ने भी कहा है कि उत्तरी राज्यों में भारी बारिश जारी रहेगी.

Whatsapp Channel
Telegram channel

तमिलनाडु में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ख़त्म होने वाला है. पूर्वोत्तर मानसून जल्द ही शुरू होने वाला है। चेन्नई समेत कई जिलों में समय-समय पर बारिश होती रहती है. दिन में धूप और शाम को बारिश से मौसम मिश्रित हो गया है। मौसम विभाग (Regional Meteorological Centre) द्वारा आज जारी अधिसूचना में मौसम विभाग ने घोषणा की है कि आज से 6 दिनों तक तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में मध्यम बारिश की संभावना है।

पश्चिमी हवाओं की गति में बदलाव के कारण आज तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। कल और परसों तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में कुछ स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी।

22 से 24 तारीख: तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश। चेन्नई और उसके उपनगरों में अगले 48 घंटों तक आसमान आंशिक रूप से बादल छाए रहेगा। शहर के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की/मध्यम बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 35-36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26-27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

ऐसे में अगले 24 घंटों में उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है. इसके चलते मौसम विभाग ने घोषणा की है कि तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में आज से 7 दिनों तक मध्यम बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी अधिसूचना में कम दबाव के कारण गुजरात समेत उत्तरी राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

See also  Chandrayaan-3: भारत का चंद्रमा Rover Pragyaan Landing के बाद से क्या कर रहा है?
Whatsapp Channel
Telegram channel

Sachin Kushwaha

सचिन एक अनुभवी पत्रकार हैं और उन्हें सच्चाई को उजागर करने और नवीनतम समाचार पाठकों तक पहुंचाने का जुनून है। indianbreaking.com के पीछे प्रेरक शक्ति के रूप में, सचिन सटीक, निष्पक्ष और विचारोत्तेजक समाचार लेख देने के लिए समर्पित हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button