खेल

BAB vs AFG: Mehidy Hasan-Najmul Hossain Shanto के तूफानी शतक! Afghanistan के सामने बांग्लादेश की 335 रनों की पहाड़ी चुनौती

BAB vs AFG, Asia Cup 2023: एशिया कप का चौथा मैच बांग्लादेश और Afghanistan के बीच है। अफगानिस्तान (Afghanistan national cricket team) का यह पहला मैच है. वहीं, बांग्लादेश की टीम अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ हार गई थी और टूर्नामेंट में बने रहने के लिए बांग्लादेश को जीत की जरूरत है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 334 रन बनाये. Mehidy Hasan और Najmul Hossain Shanto की सदियों पुरानी सफलताओं के आधार पर उन्होंने अफगानिस्तान के सामने 335 रन पूरे करने का कठिन लक्ष्य रखा।

Whatsapp Channel
Telegram channel

बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए पांच विकेट पर 334 रन बनाए और अफगानिस्तान के सामने 335 रनों का लक्ष्य रखा. बांग्लादेश में मेहदी हसन मिराज ने 112 अंक और नज़ीर हसन शांत ने 104 अंक बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों के साथ Shakib Al Hasan ने 32 और मोहम्मद नईम ने 28 गोल किये. रहीम ने 25 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान और गुलबदीन नैब ने एक-एक विकेट लिया। बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए. शांतो और मिराज ने तीसरे विकेट के लिए 194 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। यह एशिया कप में बांग्लादेश की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी है. अफगानिस्तान के लिए 335 रनों के लक्ष्य तक पहुंचना आसान नहीं होगा.

आज के खेल में बांग्लादेश की बड़े अंतर से जीत होनी चाहिए यानी. घंटा। भले ही अफगानिस्तान (Afghanistan national cricket team)अगला गेम जीत जाए, लेकिन उसकी दौड़ने की गति अच्छी होगी। लाहौर का मैदान बॉल गेम के लिए उपयुक्त है। अगर रात में ठंड पड़ती है तो बांग्लादेश में गेंदबाजी और भी बड़ी समस्या बन सकती है।

See also  वनडे में कप्तान के तौर पर KL Rahul की उपलब्धियां क्या हैं? - Australian Men’s Cricket Team

श्रीलंका में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ मैचों के बाद Asia Cup 2023 टूर्नामेंट एक बार फिर पाकिस्तान की ओर रुख करेगा जब रविवार को बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। श्रीलंका के खिलाफ पहला मैच पांच विकेट से हारने के बाद Shakib Al Hasan की कप्तानी वाली बांग्लादेश टीम को सुपर 4 में जगह पक्की करने के लिए दूसरा मैच हर हाल में जीतना होगा. अफगानिस्तान (Afghanistan national cricket team) की टीम अपना पहला लीग मैच जीतकर एशिया कप अभियान की अच्छी शुरुआत करना चाहती है.

अफगानिस्तान से काफी उम्मीदें हैं

इस बीच, उन्होंने हाल ही में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में पाकिस्तान का सामना किया और 3-0 के अंतर से हार गए। Asia Cup 2023 में अफगान टीम की वापसी की उम्मीद है. हशमतुल्लाह शाहिदी अफगान टीम का नेतृत्व जारी रखेंगे। करीम जनत की टीम में वापसी हुई है और इससे टीम को मजबूती मिली है.

दोनों टीमों का खेलना 11

बांगलादेश: मोहम्मद नईम, नजमुल हुसेन शांतो, शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan), तौहिद हृदोय, शमीम हुसेन, मुशफिकुर रहीम (WK), अफिफ हुसेन, मेहदी हसन मिराझ, तस्किन अहमद, शरीफुल इस्लाम, हसन महमूद

अफगाणिस्तान: रहमानउल्ला गुरबाज (WK), इब्राहिम झद्रान, रहमत शाह (Rahmat Shah), हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्ला झदरन, मोहम्मद नबी, गुलबदिन नायब, करीम जनात, रशीद खान, फजलहक फारुकी, मुजीब उर रहमान

Whatsapp Channel
Telegram channel

Sachin Kushwaha

सचिन एक अनुभवी पत्रकार हैं और उन्हें सच्चाई को उजागर करने और नवीनतम समाचार पाठकों तक पहुंचाने का जुनून है। indianbreaking.com के पीछे प्रेरक शक्ति के रूप में, सचिन सटीक, निष्पक्ष और विचारोत्तेजक समाचार लेख देने के लिए समर्पित हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button