मध्य प्रदेशइंदौर

Indore Airport के Old Terminal भवन का पुनर्विकास किया जाएगा

इस टर्मिनल का इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन के लिए किया जाएगा. यहां से घरेलू एटीआर उड़ानें भी उड़ान भरेंगी।

Whatsapp Channel
Telegram channel

इंदौर (मध्य प्रदेश): यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए Indore Airport के विकास की योजना तैयार की जा रही है. इंदौर में Old Terminal से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन किया जाएगा। मौजूदा टर्मिनल की क्षमता भी बढ़ाई जाएगी.

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि पुराने एयर टर्मिनल भवन के पुनर्विकास के बाद वहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित की जाएंगी। इसके अलावा घरेलू उड़ानों के लिए एटीआर यानी छोटी हवाई जहाज सेवा भी यहां से संचालित होगी. इससे मौजूदा टर्मिनल पर यात्रियों का बोझ कम हो जाएगा.

इसके अलावा इसके विकास से मौजूदा Terminal की क्षमता बढ़ेगी और यात्रियों को सुरक्षा संबंधी मामलों पर कम समय खर्च करना पड़ेगा।

साथ ही, मौजूदा टर्मिनल के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित शौचालय, एक्स-रे मशीन और कार्यालय को भी स्थानांतरित किया जाएगा ताकि बेहतर सुरक्षा व्यवस्था की जा सके और यात्रियों का समय बचाया जा सके।

See also  Alisha Rajput Biography, age, height, boyfriend, family, income, net worth.
Whatsapp Channel
Telegram channel

Sachin Kushwaha

सचिन एक अनुभवी पत्रकार हैं और उन्हें सच्चाई को उजागर करने और नवीनतम समाचार पाठकों तक पहुंचाने का जुनून है। indianbreaking.com के पीछे प्रेरक शक्ति के रूप में, सचिन सटीक, निष्पक्ष और विचारोत्तेजक समाचार लेख देने के लिए समर्पित हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button