मध्य प्रदेशइंदौरउज्जैन

Madhya Pradesh Weather News: राज्य के कुछ हिस्सों में Heavy Rain; उज्जैन में शिप्रा नदी उफान पर है. Latest IMD Update Here

Madhya Pradesh के कई हिस्सों में शुक्रवार को भारी से बहुत भारी बारिश हुई। भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को भी राज्य में भारी बारिश जारी रहने की भविष्यवाणी की है। 

Whatsapp Channel
Telegram channel

इस बीच, Shipra river के उफान पर होने से शनिवार को उज्जैन में मंदिरों के घाट जलमग्न हो गए। लोगों की सुरक्षा के लिए रामघाट पर एसडीआरएफ (राज्य आपदा मोचन निधि) की टीम, होम गार्ड के जवान और नगर निगम के कर्मचारी तैनात हैं। उज्जैन के अलावा, एमपी के विभिन्न शहरों जैसे होशंगाबाद, खंडवा, खरगोन, रतलाम आदि में भीषण बाढ़ की आशंका है।

Latest IMD forecast for Madhya Pradesh

-अपने नवीनतम मौसम पूर्वानुमान में, IMD ने 17 सितंबर तक इंदौर, झाबुआ, धार, खरगोन आदि जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

-उज्जैन, खंडवा, रतलाम और बुरहानपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में रविवार तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

-16 सितंबर को बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर और देवास जिलों में अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

-Rest of the Madhya Pradesh will witness moderately light rainfall till September 17. The list contains Bhopal, Vidisha Raisen Sehore, Rajgarh, Narmdapuram, Betul Shajapur, Agar, Mandsaur, Neemach, Guna, Ashoknagar, Shivpuri, Morena, Sheopur Kalan, Rewa, Singrauli, Sidhi, Satna, Annupur, Shahdol, Umaria, Narsinghpur, Chhindwada Seoni, Mandla, Balaghat and Sagar.

Shipra river overflowing in Ujjain, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ तैनात

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में भारी बारिश के कारण शिप्रा नदी उफान पर है और नदी के किनारे स्थित मंदिर जलमग्न हो गए हैं।

See also  Madhya Pradesh में Shivraj Singh Chouhan सरकार अब 5 रुपये में थाली भोजन उपलब्ध कराएगी

कल शाम से लगातार बारिश हो रही है. यहां मिलिशिया यूनिट और एसडीआरएफ की तैराकी टीमें तैनात हैं. हमारे जवान रामघाट इलाके के आसपास मौजूद हैं. होम गार्ड ईश्वर लाल चौधरी ने एएनआई को बताया, “हमने उन जगहों को खाली करा लिया है जहां पानी भरने की संभावना है और रामघाट के रास्ते पर भी हमारे सैनिक तैनात हैं।

उन्होंने कहा कि रामघाट पर स्थित सभी मंदिर जलमग्न हो गए हैं। लोगों को सूचित किया गया और दुकानें हटाने में मदद दी गयी.

नगर निगम कर्मचारी और रामघाट प्रभारी नीरज कुमार ने कहा, ”उज्जैन नगर निगम की हमारी टीमें यहां तैनात हैं. मालूम हो कि इंदौर और देवास में बारिश के कारण वहां का पूरा जलस्तर शिप्रा नदी की ओर बह जाता है. फिलहाल यहां का जलस्तर काफी बढ़ गया है. जैसे ही पानी का स्तर कम होगा, हम पंप लगाकर रामघाट को धो देंगे।”

यहां रामगढ़ पुलिस चौकी के सामने करीब 20 फीट पानी बह रहा है. पानी बड़े पुल से डेढ़ फीट नीचे है. कुमार ने कहा कि बड़ा पुल जल्द ही डूब सकता है.

Whatsapp Channel
Telegram channel

Sachin Kushwaha

सचिन एक अनुभवी पत्रकार हैं और उन्हें सच्चाई को उजागर करने और नवीनतम समाचार पाठकों तक पहुंचाने का जुनून है। indianbreaking.com के पीछे प्रेरक शक्ति के रूप में, सचिन सटीक, निष्पक्ष और विचारोत्तेजक समाचार लेख देने के लिए समर्पित हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button