बिजनेस

Mamaearth share price: ₹30 करोड़ होने के बाद Mamaearth के शेयर की कीमत 20% अपर सर्किट पर लॉक हो गई; जेफ़रीज़ ने लक्ष्य बढ़ाया

Mamaearth share price: होनासा कंज्यूमर का Q2 EBITDA साल-दर-साल 53% बढ़कर ₹40 करोड़ हो गया, जो जेफ़रीज़ के अनुमान से 25% अधिक था, मॉम्सप्रेसो व्यवसाय के पैमाने में कमी के कारण ईएसओपी लागत में एकमुश्त उलटफेर से सहायता मिली। इसके लिए समायोजित, EBITDA में सालाना आधार पर 35% की वृद्धि हुई, जो अनुमान से 11% अधिक है।

Whatsapp Channel
Telegram channel

Mamaearth share price: कंपनी द्वारा सितंबर 2023 को समाप्त तिमाही के वित्तीय परिणामों की रिपोर्ट के बाद गुरुवार को Mamaearth के शेयर की कीमत 20% अपर सर्किट पर लॉक हो गई, जो कंपनी के शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने के बाद इसकी पहली तिमाही आय थी। BSE₹422.50 प्रति शेयर की नई ऊंचाई पर पहुंच गए।

होनासा कंज्यूमर, डिजिटल स्किनकेयर फर्म मामाअर्थ (Mamaearth share price:) की मूल कंपनी ने ₹ का शुद्ध लाभ दर्ज किया Q2FY24 में 30 करोड़, जो पिछले वर्ष की समान अवधि से दोगुना हो गया। परिचालन से इसका राजस्व 21% बढ़कर ₹496 करोड़ हो गया।

डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (D2C) यूनिकॉर्न का राजस्व वित्त वर्ष 24 की पहली छमाही में 33% बढ़ गया, जब फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMCG) उद्योग की औसत वृद्धि 9% थी।

“होनासा बाजार में शानदार वृद्धि देने और कंपनी के लाभप्रदता पोर्टफोलियो में लगातार सुधार करने में सक्षम रहा है। वित्त वर्ष 24 की पहली छमाही में हमारा कारोबार साल-दर-साल 33 प्रतिशत बढ़ा है, जो भारत में एफएमसीजी कंपनियों की औसत वृद्धि का 3.8 गुना है।” अध्यक्ष और सीईओ वरुण अलघ ने कहा।

होनासा कंज्यूमर H1FY24 में माइनस 5 दिनों की नकारात्मक कार्यशील पूंजी पर काम करना जारी रखता है। कंपनी का ऑफ़लाइन वितरण सालाना आधार पर 47% बढ़कर 1,65,937 आउटलेट हो गया।

See also  Oye Indori: Robin Jindal Biography, Age, Family, Date of Birth & Income

होनासा कंज्यूमर का Q2 EBITDA साल-दर-साल 53% बढ़कर ₹40 करोड़ हो गया, जो कि जेफ़रीज़ के अनुमान से 25% अधिक था, एक बार के उलटफेर से सहायता मिली मॉम्सप्रेसो व्यवसाय के पैमाने में कमी के कारण ईएसओपी लागत में वृद्धि। इसके लिए समायोजित, EBITDA में सालाना आधार पर 35% की वृद्धि हुई, जो अनुमान से 11% अधिक है। बेहतर मार्जिन विस्तार से बढ़त हासिल हुई, भले ही राजस्व लाइन में था। 

EBITDA मार्जिन सालाना आधार पर 170 बीपीएस बढ़कर 8.1% हो गया, जो अब तक का सबसे ऊंचा स्तर है।

विदेशी ब्रोकरेज जेफ़रीज़ ने कहा कि होनासा कंज्यूमर ने टॉपलाइन और मार्जिन दोनों पर मजबूत दूसरी तिमाही की सूचना दी है। 

“हालांकि 1Q से विकास में गिरावट आई थी, प्रबंधन ने इसके लिए ERP परिवर्तन को जिम्मेदार ठहराया और इसलिए, 1H में 35% की वृद्धि सही तस्वीर को दर्शाती है। नए ब्रांड अच्छी तरह से बढ़ रहे हैं, डॉ. शेठ अब ₹1.5 बिलियन ARR को पार करने वाला चौथा ब्रांड है। Mamaearth 1H की वृद्धि भी D/D में थी। प्रबंधन विकास और मार्जिन दोनों पर आश्वस्त लग रहा था,” जेफ़रीज़ ने कहा.

इसने FY24-26 एबिटा और EPS अनुमानों को 5-6% तक उन्नत किया और होनासा कंज्यूमर को 6x सितंबर-25 ईवी/सेल्स पर महत्व दिया। 

जेफ़रीज़ ने होनासा कंज्यूमर पर ‘खरीदें’ कॉल दोहराई और लक्ष्य मूल्य को ₹530 प्रति शेयर से बढ़ाकर 520 पहले, जो बुधवार के समापन मूल्य से 50% अधिक है।

दूसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा से पहले बुधवार को होनासा कंज्यूमर के शेयरों में 4% से अधिक की गिरावट आई। हालांकि, गुरुवार को स्टॉक में सुधार आया और नई ऊंचाई बनाई।

See also  Burger King को Whopper के आकार पर कानूनी दावे का सामना करना पड़ रहा है

होनासा कंज्यूमर के शेयरों ने 7 नवंबर को दलाल स्ट्रीट में शुरुआत की। स्टॉक ने ₹330 पर फ्लैट लिस्टिंग देखी, 2 का प्रीमियम एनएसई पर इसके इश्यू प्राइस ₹324 प्रति शेयर से % अधिक।

दोपहर 2:35 बजे, बीएसई पर होनासा कंज्यूमर के शेयर अभी भी ₹422.50 पर 20% की ऊपरी सर्किट सीमा पर बंद थे।

Whatsapp Channel
Telegram channel

Sachin Kushwaha

सचिन एक अनुभवी पत्रकार हैं और उन्हें सच्चाई को उजागर करने और नवीनतम समाचार पाठकों तक पहुंचाने का जुनून है। indianbreaking.com के पीछे प्रेरक शक्ति के रूप में, सचिन सटीक, निष्पक्ष और विचारोत्तेजक समाचार लेख देने के लिए समर्पित हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button